+91-7512382917 | +91-7512632916

19 करोड़ की लागत से ट्रांसपोर्ट नगर की सड़कों का होगा निर्माण तथा उद्योगों को दोहरे करारोपण से शीघ्र ही मिलेगी मुक्ति ः भारत सिंह कुशवाह, सांसद

ग्वालियर संसदीय क्षेत्र के सांसद, माननीय श्री भारत सिंह कुशवाह के सम्मान में स्वागत समारोह का हुआ आयोजन

ग्वालियर, 14 अगस्त । ग्वालियर संसदीय क्षेत्र के नवनिर्वाचित सांसद-माननीय श्री भारत सिंह कुशवाह के सम्मान में आज उद्योग एवं व्यापार की शीर्ष संस्था “म. प्र. चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री” द्वारा ‘चेम्बर भवन’ में स्वागत्‌ कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया ।
इस अवसर पर कार्यक्रम के प्रारम्भ में सर्वप्रथम, माननीय श्री भारत सिंह कुशवाह जी का संस्था के पदाधिकारियों द्वारा शॉल, श्रीफल, फूल माला सहित फल की टोकरी सौंपकर, आत्मीय स्वागत व अभिनन्दन किया गया ।
इस अवसर पर सांसद-माननीय श्री भारत सिंह कुशवाह ने अपने उद्बोधन में कहाकि आज आपने मेरा स्वागत करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया है, परन्तु वास्तविक रूप में स्वागत्‌ के हकदार तो आप सभी हैं । इसलिए मैं, अपनी ओर से आप सबका इस अवसर पर हार्दिक स्वागत करता हूँ और अभिनन्दन सहित आभार भी व्यक्त करना चाहूँगा । क्योंकि आपने मेरे जैसे एक सामान्य से कार्यकर्ता पर विश्‍वास करते हुए, माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में ग्वालियर से भारतीय जनता पार्टी को विजयश्री दिलाने में आप सबकी महत्वपूर्ण भूमिका की मैं प्रशंसा करता हूँ । आपने कहाकि मेरा इस संस्था में जनप्रतिनिधि के रूप में प्रथम बार आना हुआ है । म. प्र. चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री जैसी संस्थाओं का सहयोग देश के विकास में हमें सतत मिल रहा है ।
आपने कहाकि लोकतंत्र की खूबसूरती के लिए यह आवश्‍यक है कि हमें ईमानदारी के साथ सहयोगी संस्थाओं एवं आम जनता के बीच जाकर हिसाब भी देना चाहिए और इसी कड़ी में मैं, आज अपने 50 दिन में किए गए कार्यों को आपके समक्ष यहाँ पर प्रस्तुत कर, आपकी अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करना चाहता हूँ क्योंकि हमें कहकर ही नहीं बल्कि करके भी दिखाना चाहिए । आपने कहाकि जीवन में चुनौतियों को सदैव अवसर मानना चाहिए । आपने इस अवसर पर ‘ट्रांसपोर्ट नगर’ की सड़कों व नालियों के निर्माण हेतु 19 करोड़ रुपये की राशि केन्द्र सरकार से स्वीकृति की जानकारी देते हुए कहाकि आगामी सितम्बर माह के दौरान मेरे द्वारा इसका भूमि पूजन किया जाएगा । इसमें बनने वाली सभी सड़के सीसी की होकर, इनकी क्षमता 100 टन भार वहन करने की होगी । आपने कहाकि यह प्रथम किश्‍त है और आवश्‍यकतानुसार आगे भी केन्द्र से धनराशि स्वीकृत कराई जाएगी । आपने कहाकि मेरे द्वारा नई दिल्ली में केन्द्रीय रक्षा मंत्री-माननीय श्री राजनाथ सिंह जी से मिलकर, ग्वालियर में डिफेंस एयरक्राफ्ट मेन्टीनेंस कारखाना की स्थापना करने की माँग की गई, जिस पर माननीय रक्षा मंत्री महोदय द्वारा  इस प्रस्ताव पर गंभीरता से विचार करने का आश्‍वासन दिया गया है । इस अवसर पर आपने कहाकि ग्वालियर-आगरा के मध्य हाल ही में स्वीकृत हुए ‘ग्रीन फील्ड’ 6-लेन सड़क, हमारी प्रगति का मार्ग होगा । आपने कहाकि नगरीय क्षेत्र में संचालित लघु उद्योग पर लगने वाले दोहरे कर, यानि की सम्पत्ति कर को पूरी तरह से समाप्त किए जाने के संबंध में मेरी माननीय मुख्यमंत्री जी से चर्चा हो चुकी है और मुझे पूरा विश्‍वास है कि माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा इसकी घोषणा ग्वालियर की धरती से शीघ्र ही की जाएगी । आपने कहाकि ग्वालियर में व्यापार की दृष्टि से अपार संभावनाएँ हैं । इसी को ध्यान में रखते हुए मैने माननीय मुख्यमंत्री जी से ‘साडा’ क्षेत्र में बड़े कार्यालयों की स्थापना सहित केन्द्रीय जेल, बड़ी सब्जी मण्डी, एसएएफ की बटालियन्स आदि को इस क्षेत्र में शिफ्ट किए जाने की माँग की गई है । साथ ही, ‘साडा’ क्षेत्र सहित डबरा में डबरा शुगर फैक्ट्री की रिक्त भूमि को नवीन उद्योगों की स्थापना हेतु उपलब्ध कराए जाने की माँग भी की गई है । इसके साथ ही आपने बताया कि शीघ्र ही ग्वालियर वासियों को ‘वेस्टर्न बायपास’ की सौगात मिलने वाली है । इसके निर्माण संबंधी सभी स्वीकृतियाँ मिल चुकी है । आपने कहाकि ग्वालियर व्यापार मेला ग्वालियर की शान है और इस पर हमें ध्यान देने की आवश्‍यकता है । इसी को ध्यान में रखते हुए मेरे द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री जी से इसके मेन्टीनेंस के लिए 100 करोड़ रुपये की धनराशि की माँग की गई है, जिसमें जर्जर सड़कों का निर्माण, वाउण्ड्रीवॉल सहित दुकानों का पुनरुद्धार शामिल है । आशा है माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा इसकी स्वीकृति शीघ्र ही की जाएगी ।
आपने शहर की ट्रेफिक व्यवस्था में सुधार हेतु 04 एलीवेटेड रोड बनाए जाने की बात करते हुए कहाकि इसकी स्वीकृति हमें शीघ्र ही प्राप्त होने वाली है । आपने बताया कि एजी ऑफिस के बगल वाली पुलिया के चौड़ीकरण का कार्य 07 दिन के अंदर प्रारम्भ हो जाएगा । आपने बताया कि ग्राम-खुरैरी के पास हाईटेक नर्सरी जो कि 70 बीघा में होगी । इस हेतु भूमि राज्य सरकार द्वारा मेरी माँग पर आवंटित कर दी गई है । इसमें देश-विदेश के लगभग सभी किस्म के फूलों की खेती होगी । यह स्थल पर्यटन की दृष्टि से भी काफी महत्वपूर्ण होगा । इसके साथ ही आपने बताया कि मेरे द्वारा ग्वालियर में हॉर्टिकल्चर इंस्टीट्यूट की स्थापना किए जाने के प्रयास काफी समय से किए जा रहे थे, जिसमें अब जाकर मुझे सफलता प्राप्त हुई है और इसका प्रस्ताव राज्य सरकार द्वारा अपनी ओर से स्वीकृत करके केन्द्र सरकार को भेजा गया है । देश में इस प्रकार का वर्तमान में केवल एक ही इंस्टीट्यूट संचालित है, जो कि तमिलनाडु में है । आपने इस अवसर पर कहाकि नई दिल्ली में हाल ही में सम्पन्न हुई सीआईआई की बैठक में गोदरेज कं. द्वारा ग्वालियर अंचल में बहुत बड़ा इन्वेस्टमेंट करने की योजना से अवगत कराया गया है ।


कार्यक्रम के प्रारम्भ में अध्यक्ष-डॉ. प्रवीण अग्रवाल ने माननीय सांसद जी के सम्मान में स्वागत उद्बोधन देते हुए कहाकि ग्वालियर के व्यापार एवं उद्योग जगत को आपसे काफी आशाएँ हैं । ग्वालियर में तीव्र गति से व्यापारिक-औद्योगिक विकास होना चाहिए । इसमें चेम्बर ऑफ कॉमर्स आपका सहयोग करने के लिए तैयार है । आपने इस अवसर पर ट्रांसपोर्ट नगर की जर्जर सड़कों व नालियों की गंभीर समस्या सहित ग्वालियर के लिए बड़े उद्योग की आवश्‍यकता पर बल दिया । साथ ही, ग्वालियर में एयरक्रॉफ्ट हब बनाने की पहल करने पर माननीय सांसद जी के प्रति धन्यवाद व्यक्त किया तथा ग्वालियर स्टेशन पर बनने वाली पिट की लंबाई को संशोधित कर, बढ़ाए जाने की माँग की, ताकि जब भी ग्वालियर से कोई बड़ी ट्रेन संचालित हो, तब उसकी आवश्‍यकता की पूर्ति हो सके । अंत में आपने कहाकि ग्वालियर के अंदर औद्योगिक एवं व्यापारिक विकास में आपका अमूल्य सहयोग मिलेगा, इस बात का हमें विश्‍वास करते हैं ।

कार्यक्रम का संचालन, मानसेवी सचिव-दीपक अग्रवाल द्वारा किया गया । इस अवसर पर आपने नवनिर्वाचित सांसद-माननीय श्री भारत सिंह कुशवाह के सम्मुख ट्रांसपोर्ट नगर की जर्जर सड़कों एवं नालियों का तत्काल निर्माण कराए जाने की माँग को प्रमुखता के साथ प्रस्तुत किया गया । आपने कहाकि मुझे आज पूरा विश्‍वास है कि माननीय सांसद जी कोई न कोई बड़ी घोषणा अवश्‍य ही करेंगे और आपके नेतृत्व में पाँच वर्ष के अंदर ग्वालियर का बहुत बड़ा विकास होने वाला है ।

कार्यक्रम के अंत में संयुक्त अध्यक्ष-हेमन्त गुप्ता द्वारा माननीय सांसद जी को स्मृति-चिन्ह भेंट किया गया तथा उपाध्यक्ष-डॉ. राकेश अग्रवाल द्वारा आभार व्यक्त किया गया ।

इस अवसर पर संयुक्त अध्यक्ष-हेमन्त गुप्ता, उपाध्यक्ष-डॉ. राकेश अग्रवाल, संयुक्त मानसेवी सचिव-पवन कुमार अग्रवाल सहित पूर्व अध्यक्ष गण, सर्वश्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार गंगवाल, अरविन्द अग्रवाल, विजय गोयल, उपाध्यक्ष-सर्वश्री जी. एल. भोजवानी, सुरेश बंसल, पारस जैन, पूर्व मानसेवी संयुक्त सचिव-सर्वश्री जगदीश मित्तल, पूर्व कोषाध्यक्ष-श्री वसंत अग्रवाल सहित काफी संख्या में कार्यकारिणी सदस्य महानुभाव व सदस्यगण विशेष रूप से उपस्थित थे ।

Reach Us at:
Madhya Pradesh Chamber of Commerce and Industry,
Chamber Bhawan, SDM Road, Gwalior, Madhya Pradesh, India

Email Us at: info@mpcci.in | pro@mpcci.in
Call Us at: +91-7512382917 | +91-7512632916

Subscribe to get updates
Facebook

 

 

Powered By: Esoftworld Softwares © . All rights reserved.